मैच के शुरुआती दौर में सुशील कुमार ने दमदार खेल दिखाते हुए गधजियेव पर अच्छी खासी पकड़ बनाई हुई थी।

भारत के स्टार पहलवान सुशील कुमार कजाकिस्तान में खेली जा रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के पहले दौर से ही बाहर हो गए है। सुशील कुमार को पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में अजरबइजान के खादजिमुराद गधजियेव ने 9-11 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। सुशील कुमार 8 साल बाद इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने उतरे थे।

IND vs SA : दूसरे मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, भारतीय सरजमीं पर पहली बार हुआ यह काम

मैच के शुरुआती दौर में सुशील कुमार ने दमदार खेल दिखाते हुए गधजियेव पर अच्छी खासी पकड़ बनाई हुई थी। जिसके दम पर वह 8-2 से जीत की ओर तेजी से अग्रसर हो रहे थे। लेकिन मैच में अहम पलों में गधजियेव ने शानदार वापसी करते हुए बढ़त को 9-6 कर दिया। जिसके बाद सुशील कुमार को वापसी का मौका ही नहीं मिला और वह 9-11 के अंतर से मैच हार गए। गधजियेव इससे पहले वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं।

वहीं इससे पहले 70 किग्रा वर्ग में भारतीय पहलवान करन को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें उजबेकिस्तान के रेसलर ने 0-7 से मात दी। इसके अलावा 92 किग्रा भार वर्ग में भारत के प्रवीण ने कोरिया के रे सू को मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। जिसके साथ ही भारत को टूर्नामेंट में पहली जीत मिली।

World Wrestling Championship: ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके पहलवान सुशील कुमार पहले दौर से बाहर

इस चैंपियनशिप में सुशील कुमार से बहुत सारी उम्मीदें थी, लेकिन वो इस बार उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। आपको बता दें कि इससे पहले सुशील कुमार 2008 के बीजिंग ओलंपिक और 2011 के लंदन ओलंपिक में भारत को मेडल दिला चुके हैं।

चोट से उबरने के बाद साइना नेहवाल को लगा बड़ा झटका, पहले ही दौर से हुई बाहर