वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले पर संजय बांगड़ ने कहा…..

0
631
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले पर संजय बांगड़

धोनी को सात नंबर पर भेजने का फैसला पूरी टीम का था। जिसके बारे में रवि शास्त्री और विराट कोहली पहले ही बता चुके हैं।

हाल ही में संपन्न हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद सवालों का एक दौर शुरु हो गया था। जिसमें से कुछ सवालों के जवाब तो मिल गए थे। लेकिन कुछ बातों का खुलासा होना अभी बाकि था।

धोनी को हो सकता है बार्डर पर खतरा, लेकिन आर्मी चीफ ने कहा..!

इसी कड़ी में भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले पर उठे सवाल पर चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी को सात नंबर पर भेजने का फैसला उनका नहीं था।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले पर संजय बांगड़साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘धोनी को सात नंबर पर भेजने का फैसला पूरी टीम का था। जिसके बारे में रवि शास्त्री  और विराट कोहली पहले ही बता चुके हैं। मुझे समझ नहीं आता कि लोग मेरी तरफ इस नजरिए से क्यूं देखते है जैसे कि धोनी को सात नंबर पर भेजने का फैसला मेरे अकेले का था। अफगानिस्तान वाले मैच के बाद टीम को नीचले क्रम में मजबूती दिलाने के लिए धोनी को सातवें नंबर पर भेजा गया था। ताकि वो एक फिनिशर की भूमिका निभा सके।’

कोच के रूप में विराट ने इस दिग्गज को किया पसंद, नाम जानकर हो जायेंगे हैरान….

कोच के रूप में विराट ने इस दिग्गज को किया पसंद, नाम जानकर हो जायेंगे हैरान....

सेमीफाइनल में भारतीय टीम द्वारा धोनी को नंबर सात पर भेजने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी। विकेटों के जल्दी गिर जाने के बाद धोनी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जो परिस्तथियों के अनुरुप खेल कर स्थिति को संभाल सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके चलते भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा था।