शिमला (Shimla) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पहाड़ो पर बर्फबारी से लोगों को ठंड का प्रकोप झेलना पड़ रहा है तो वहीं इन ठंडी हवाओं का प्रकोप हरियाणा (Haryana), पंजाब (Punjab) और दिल्ली (Delhi) में देखने को मिलता है पहले लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलनी शुरू ही हुई थी। एक बार फिर मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार 15 JANUARY को एक बार फिर पहाड़ो पर बर्फबारी की बात सांझा की है जिसका असर 17 JANUARY तक रहेगा। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने 16 JANUARY को भी शिमला और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी  का Yellow alert  दिया है। साथ ही बर्फबारी की वजह से लगातार पहाड़ी क्षेत्रों में हिमस्खलन होने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

देशभर में कल मनाया जाएगा Makar Sankranti का पर्व

बता दे कि पहले भी यानी 13 जनवरी को शिमला और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी और निचले इलाकों में भारी बारिश की संभावना थी। तो वहीं अब 18 जनवरी को हिमाचल में मौसम खराब रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। तो वहीं बीते दिन हिमाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई जिससे लाहौल के केलांग में डेढ़ फीट मोटी बर्फ की चादर बन गई है। और कल्पा (Kalpa) में 15 सेंटीमीटर बर्फ तो मनाली (Manali) में 2 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई बर्फ की चादर बन गई थी। वहीं इसके साथ-साथ  डलहौजी (Dalhousie), चंबा(Chamba) और भुंतर (Bhuntar) में हल्की-हल्की बारिश दर्ज की गई है.

आज का राशिफल: इन राशियों को अचानक लाभ मिलने के संकेत

तो वही सोमवार के तापमान की बात की जाए तो लाहौल (Lahaul) के केलांग (Keylong) का न्यूनतम तापमान -6.0 डिग्री दर्ज किया गया।  तो वहीं कल्पा (Kalpa) में -3.3, शिमला (Shimla) में 7.7 डिग्री, मनाली (Manali) में -0.8, डलहौजी (Dalhosie) में 4.2, सुंदरनगर(Sundernagar) में 5.9 डिग्री, भुंतर(Bhuntar) में 7.1, सोलन (Solan) में 7.4, और चंबा (Chamba) 7.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here