कुछ दिनों पहले श्रीलंका टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए मनाया गया है लेकिन उसके 10 बड़े खिलाड़ियों ने क्रिकेट सीरीज से पहले ही अपने नाम वापस ले लिए।

कुछ समय से क्रिकेट अगर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय किसी चीज के लिए है तो वह है श्रीलंका का पाकिस्तान में सीरीज खेलने जाना। आज के दौर में पाकिस्तान आतंकवाद के लिए इतना बदनाम हो चुका है कि वहां कोई घूमने जाने की तो दूर की बात है कोई टीम वहां खेलने तक नहीं जाना चाहती हैं। ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम ने तो 1999 के बाद से ही पाकिस्तान का कोई दौरा नहीं किया है। भारत ने भी पिछले कई सालों से पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला है।

यह है क्रिकेट इतिहास के सबसे चालाक 3 कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी…

आखिर क्यों नहीं हो पाया श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला...

कुछ दिनों पहले श्रीलंका टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए मनाया गया है लेकिन उसके 10 बड़े खिलाड़ियों ने क्रिकेट सीरीज से पहले ही अपने नाम वापस ले लिए। जद्दोजहद के बाद श्रीलंका टीम पाकिस्तान पहुंच गई लेकिन उनका पहला मैच नहीं हो पाया। जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला मैच कराची में खेला जाना था लेकिन यह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। 10 साल बाद पाकिस्तान में कोई वनडे मैच खेला जा रहा था लेकिन उस पर भी पानी फिर गया।

आखिर क्यों नहीं हो पाया श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला...

जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान और श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। और इस सीरीज के तीनों मैच इसी मैदान पर खेले जाने थे। पाकिस्तानी दर्शकों को उम्मीद है कि 10 सालों के इस इंतजार को 29 तारीख को होने वाला मैच खत्म कर दे। इस मैदान पर आखिरी मैच 21 जनवरी, 2009 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ही खेला गया था। वैसे पाकिस्तान की बात करें तो यहां अंतिम बार कोई इंटरनेशनल मैच 2009 में ही खेला गया था।

पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम होटल कमरे में कैद, आतंकी हमले की…