लगातार घर पर दो बार छापेमारी के बाद आखिरकार पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ़्त में ले ही लिया।

सीबीआई के अनुसार मार्च 2017 में आई एन एक्स मीडिया द्वारा विदेशी निवेश के लिए बोर्ड से अवैध तरीके से मंजूरी हासिल की थी। इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति को आरोपित घोषित किया गया। यह मामला इंद्राणी मुखर्जी के एक बयान से सबके सामने आ गया था। जब इंद्राणी मुखर्जी की गिरफ़्तारी हुई तो उन्होंने सीबीआई को बताया कि आई एन एक्स मीडिया मामले में सब कुछ रफा-दफा करने के लिए उस समय के वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम ने $1000000 की रिश्वत मांगी थी जिसे हमने स्वीकार भी कर ली थी।

कटघरे में क्यों मुस्कुराते रहे पी चिदंबरम, सीबीआई से मजाक करते हुए बोले....

इस मामले में जब पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया गया तो उन्होंने सबसे पहले अपने वकील विवेक तंखा, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाकात की। इसके बाद अपना बयान देने के लिए पी चिदंबरम अदालत के कटघरे में पहुंचे।

पी चिदंबरम की गिरफ़्तारी पर कुमार विश्वास का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि…

अमूमन देखा गया है कि कोर्ट रूम में ज्यादातर लोग डरे हुए होते हैं, लेकिन पी चिदंबरम का मूड कुछ अलग ही था। कटघरे खड़े हुए चिदंबरम ने सीबीआई अधिकारियों से चुटकी लेते हुए कहा कि यह कोर्ट-रूम तो बहुत छोटा है मुझे इससे ज्यादा बड़े कोर्ट रूम की उम्मीद थी, क्या सभी कोर्ट रूम छोटे होते हैं। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अवन्यू कोर्ट के सभी कोर्ट-रूम छोटे होते हैं। इसके बाद सुनवाई को शुरू किया गया। सुनवाई के दौरान पी चिदंबरम लगातार मुस्कुराते रहे।

कटघरे में क्यों मुस्कुराते रहे पी चिदंबरम, सीबीआई से मजाक करते हुए बोले....

मीडिया से बचने के लिए सीबीआई पी चिदंबरम को बहुत अजीब तरीके से कोर्ट रूम में लेकर पहुंची। हमेशा देखा गया है कि आरोपियों को गेट नंबर 3, 4, 5 और 6 से लाया जाता है, लेकिन सीबीआई की टीम पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को गेट नंबर 2 से लेकर अंदर पहुंची।

आखिरकार नरेंद्र मोदी ने अपना वादा पूरा किया, जानिए पी चिदंबरम की गिरफ्तारी से क्या है इसका संबंध…