विराट कोहली भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ भारतीय टीम के कप्तान भी हैं।

वर्तमान समय में विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। टेस्ट, वनडे और T20 रैंकिंग में भी उनका स्थान बहुत ऊपर होता है। विराट कोहली भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ भारतीय टीम के कप्तान भी हैं। उन्होंने अपने करियर में भारतीय टीम को बहुत सारे मैचों में जीत दिलाई है। विराट कोहली इस समय इतना बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे हैं कि क्रिकेट का हर दिग्गज खिलाड़ी कह रहा है कि सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड सिर्फ विराट कोहली ही तोड़ सकते हैं।

कोहली से पूछा आपका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है? तो मिला यह जवाब

विराट कोहली के अंदर सबसे खास बात यह है कि क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनकी औसत 50 से ऊपर की है जो शायद ही दुनिया में किसी भी बल्लेबाज की होगी। हाल ही में भारतीय टीम श्रीलंका के साथ t20 सीरीज खेल रही है। पहला मैच बारिश में धुल जाने के कारण रद्द हो गया था लेकिन दूसरे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को बुरी तरह से हरा दिया। दुनिया भर के बहुत सारे युवा क्रिकेटर विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली किसे अपना आदर्श मानते हैं यह जानकर आप चौक जायेंगे।

कोहली से पूछा आपका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है? तो मिला यह जवाब

कोहली से पूछा आपका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है? तो मिला यह जवाब

वैसे तो ज्यादातर लोगों को यही लगता है कि विराट कोहली अपना सबसे पसंदीदा बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर या विवियन रिचर्ड्स को ही मानते होंगे लेकिन आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि विराट कोहली अपना सबसे पसंदीदा बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स को मानते हैं। दरअसल जब अंडर-19 वर्ल्ड कप में हर खिलाड़ी से उनके पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया तो विराट कोहली ने हर्शल गिब्स का ही नाम लिया था।

कोहली ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इस गेंदबाज को बताया बेहतर