देश की जनता से जब पूछा गया कि आज तक का सबसे बेहतर प्रधानमंत्री कौन? तो मिला यह जवाब….

0
1728

भारतीय इतिहास सदियों पुराना है यहां पर राजा महाराजाओं ने राज किया उसके बाद अंग्रेजों ने राज किया।

जब हमारा देश आजाद हुआ तो हमारा संविधान बना और संविधान बनने के बाद हमारे देश को एक से बढ़कर एक प्रधानमंत्री मिले। इसमें जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और नरेंद्र मोदी जैसे प्रधान मंत्री शामिल हैं। लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत पाकर नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार बनाई और दूसरी बार सत्ता में आते ही कई ऐतिहासिक फैसले लिए। नरेंद्र मोदी सरकार का अब तक का सबसे बड़ा ऐतिहासिक फैसला कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना है। जिसके बाद से देश ही नहीं पूरी दुनियां में नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ हो रही है। दूसरी तरफ पाकिस्तान इस वजह से परेशान दिखाई दे रहा है, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार अपने फैसले पर अडिग खड़ी है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की वजह से पाकिस्तान ने भारत से अपने हर तरह के रिश्ते खत्म करने का फैसला किया है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं भारत में भी देखने को मिला। असदुद्दीन ओवैसी, महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और राहुल गांधी जैसे बड़े नेताओं ने इसका विरोध किया खुलकर किया है। यह सभी नेता कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर एक से बढ़कर एक बयान दिए जा रहे है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद तुलसी न्यूज़ चैनल ने सर्वे जारी किया जिसमें उन्होंने करीब 12,126 लोगों से सवाल किया है कि आजाद भारत का सबसे लोकप्रिय नेता कौन है? आपको बता दें कि देश के 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्रों और 194 विधानसभा क्षेत्रों की जनता से यह सवाल किया गया है। जिसमें 67 फीसदी लोग ग्रामीण और 33 फीसदी लोग शहरी हैं।

आज तक न्यूज़ चैनल के सवाल का जवाब देते हुए करीब 37 फीसदी लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी को आजाद भारत का सबसे लोकप्रिय नेता बताया। वहीं इंदिरा गांधी को मात्र 14 फीसदी लोगों ने ही अपना पसन्दीदा नेता माना है। तीसरे स्थान पर अटल बिहारी वाजपेयी रहे जिन्हें मात्र 11 फीसदी लोगों ने सबसे लोकप्रिय नेता माना। ऐसे में जनता ने साफ तौर पर जवाब दे दिया है कि आजाद भारत के सबसे लोकप्रिय नेता पीएम नरेंद्र मोदी जी हैं।