मौसम विभाग की सूचना के अनुसार शनिवार को Iran और उससे जुड़े कई देशों में एक चक्रवाती तूफान उठ सकता है।

लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलनी शुरू ही हुई थी कि अब फिर मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने 13 जनवरी को मौसम बिगड़ ने और बारिश की संभावना बता दी है। बता दें कि पश्चिम भारत के मौसम में गड़बड़ी के कारण कल यानी 13 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना है। तो वहीं मौसम विभाग की सूचना के अनुसार शनिवार को ईरान और उससे जुड़े कई देशों में एक चक्रवाती तूफान उठ सकता है। तो साथ ही इस बदलते मौसम के कारण Rajasthan और उसके पड़ोसी राज्यों में बारिश की संभावना है।

ठंड से कांप रही हैं देश की राजधानी, कई जगह पारा शुन्य भी कर…

आखिर कब मिलेगी ठंड से राहत शरीर कंपा देने वाली ये भयंकर ठंड़

तो वहीं अगर Haryana, Chandigarh Punjab और Delhi की बात करें तो आने वाली 13 January को इन सभी राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इस ठंड के प्रकोप से मध्य भारत को पहले थोड़ी-सी राहत मिली थी। लेकिन अब भी मध्य भारत में फिर से ठंडी हवाएं चलने की संभावना है। तो वहीं मध्य भारत के क्षेत्र में आने वाली ये उत्तर-पश्चिमी हवाओं के साथ, Rajasthan और Gujarat के न्यूनतम तापमान में 2-3°C की कमी आई है, जबकि Chhattisgarh और उत्तर महाराष्ट्र के न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।

उफ! ये सर्दी : हड्डियां कंपा देने वाली ठंड..

तो वही देश की जन्नत कहे जाने वाले Jammu and Kashmir में दो दिनों से मौसम साफ होने के साथ खिली धूप भी निकल रही है। लेकिन इसके बाद भी यहां के मौसम का तापमान सामान्य से नीचे ही चल रहा है। तो वहीं बता दें कि लेह में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान माइनस 20.2 डिग्री सेल्सियस रहा जिसके साथ गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान माइनस 13.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली में ठंड़ से ठिठुरते लोग, दर्जनभर ट्रेनें हुई लेट