सचिन तेंदुलकर के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मैं सचिन की तरह दिख सकता हूं उनकी तरह खेल सकता हूं लेकिन उनकी तरह परफॉर्म नहीं कर सकता

क्रिकेट को देखने वाला या पसंद करने वाला शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो सचिन तेंदुलकर का नाम नहीं जानता होगा। सचिन तेंदुलकर की फैन फॉलोइंग भारत ही नहीं पूरी दुनिया के कोने कोने में फैली हुई है। सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा मैच खेलने, सबसे ज्यादा रन बनाने, सबसे ज्यादा शतक लगाने जैसे कई रिकॉर्ड है। तेंदुलकर को क्रिकेट इतिहास में रिकॉर्ड का बादशाह बिका जाता है।

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से टकराने को तैयार, इस दिन होगा महा मुकाबला…

भविष्य में शायद ही सचिन तेंदुलकर के इतने सारे रिकॉर्ड्स को कोई तोड़ पाए। सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें क्रिकेट का भगवान तक कहा जाता है। सचिन की इतनी सारी उपलब्धियों के चलते हुए भारत सरकार ने उन्हें भारत के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न से नवाजा।

सचिन तेंदुलकर की तरह ही वीरेंद्र सहवाग भी भारतीय क्रिकेट का हमेशा से बड़ा नाम रहा। वीरेंद्र सहवाग अपने जमाने में सबसे विस्फोटक ओपनर्स में गिने जाते थे। सचिन और सहवाग भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी के तौर पर मैदान में उतरते थे। दोनों के रिश्ते आपस में हमेशा से ही अच्छे रहे हैं। लेकिन हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर को लेकर बहुत ही विवादित बयान दिया है।

Image result for virender sehwag and sachin tendulkarउन्होंने सचिन तेंदुलकर के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मैं सचिन की तरह दिख सकता हूं उनकी तरह खेल सकता हूं लेकिन उनकी तरह परफॉर्म नहीं कर सकता और मैंने जिस दिन यह बात समझ ली तो अपने खेल का तरीका ही बदल दिया। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जब मैं खेलने के लिए क्रिकेट पिच पर जाता था तो मेरे दिमाग में सिर्फ एक ही बात रहती थी कि हिट करना है। उन्होंने बातचीत के दौरान अपने खेलने के तरीके के बारे में बताया कि वह हमेशा चौके छक्के लगाने के बारे में सोचते रहते थे।

Teacher’s Day Special:  गुरु को याद करके भावुक हुए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर