टेस्ट क्रिकेट मे इस साल विराट ‘राज’, ऐसे करेंगे साल का समापन

0
25

इस साल टेस्ट क्रिकेट में भी विराट का बल्ला जमकर बरसा। जिसका फायदा उन्हें आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में मिला है।

भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में है। विराट कोहली ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। जिसके चलते मौजूदा दौर में वो दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। इस साल टेस्ट क्रिकेट में भी विराट का बल्ला जमकर बरसा। जिसका फायदा उन्हें आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में मिला है।

Related image

विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन के बूते टेस्ट क्रिकेट में टॉप पर काबिज है। 928 अंकों के साथ विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की सूची पर टॉप पर बरकरार है। कोहली के अलावा स्टीव स्मीथ 911 अंको के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। तो वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन 822 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ही बल्लेबाज लाबुशेन 805 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। पांचवे स्थान पर 791 अंकों के साथ भारत के चेतेश्वर पूजारा है।

इस साल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच वनडे और टेस्ट मैचों में रन बनाने को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिली। वनडे में तो रोहित शर्मा विराट कोहली को पछाड़ते हुए वनडे में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। विराट ने जहां इस साल वनडे मे 1377 रन बनाए, तो वहीं रोहित ने 1490 रन बनाए। लेकिन टेस्ट में विराट कोहली रोहित शर्मा से आगे रहे टेस्ट मैचों में इस साल रोहितने 556 रन बनाए। जबकि विराट कोहली ने इस साल 612 रन बनाए हैं। ऐसे में इस साल कप्तान कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर रहते हुए इस साल का अंत करेंगे।

Image result for विराट कोहली रोहित शर्मा