साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज वेर्नान फिलेंडर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चूके है। जिसके बाद उन्होंने नये देश के साथ जुड़ने का फैसला किया है।

साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज वेर्नान फिलेंडर(Vernon Philander) टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चूके है। इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बाद वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। जिसके बाद उन्होंने नये देश के साथ जुड़ने का फैसला किया है।

एडम गिलक्रिस्ट ने की भविष्यवाणी, ये 4 टीमें T20 के सेमीफाइनल…

Image result for फिलेंडर समरसेट के लिए सभी फारमेट्स में सभी मुकाबले खेलेंगे।

तेज गेंदबाज वेर्नान फिलेंडर संन्यास के बाद इंग्लैंड के इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट के साथ जुड़ेंगे। इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट ने इसकी पुष्टि की है। क्लब की ओर से जारी बयान में उन्होंने लिखा है कि, ‘ समरसेट काउंटी क्लब आधिकारिक तौर पर पुष्टि करता है कि हमने फिलेंडर के साथ व्यक्तिगत तौर पर करार कर लिया है और इसके तहत वह 2020 से हमारे खिलाड़ी होंगे।‘

ये ऐसा पहला मौका नहीं है जब फिलेंडर समरसेट के लिए खेलेंगे। इससे पहले भी वे 2012 में इस क्लब के लिए खेल चुके हैं। इस करार के बाद 34 साल के फिलेंडर समरसेट के लिए सभी फारमेट्स में सभी मुकाबले खेलेंगे। वेर्नान फिलेंडर(Vernon Philander) कॉलपेक डील के जरिए समरसेट से जुड़ेंगे।

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की हालत हुई गंभीर…

Image result for इंग्लैंड के इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट

क्या है कॉलपेक डील ?

कॉलपेक डील के जरिए यूरोपियन संघ से जुड़े किसी भी देश का खिलाड़ी यूरोपियन देश के लिए क्रिकेट खेल सकता है। साउथ अफ्रीका कोंटोनू समझौते के तहत यूरोपियन संघ से जुड़ा है। जिसके चलते कॉलपेक डील हमेशा से साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों के लिए हमेशा से एक विकल्प बना रहता है।

वेर्नान फिलेंडर(Vernon Philander) साउथ अफ्रीका टीम के ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं है जो इस डील पर साइन करेंगे। इससे पहले भी कई खिलाड़ी किसी अन्य क्लब या देश के लिए खेल चुके हैं।