Delhi NCR के इलाकों में ठंड से पारा लगातार गिरता ही जा रहा और कुछ इलाकों में तो पारा 2 डिग्री से भी नीचे चला गया है।

बागपत, यूपी: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बाद अब ठंड ने लोगों का जीना दुभर कर दिया है। दिसंबर का महीना शुरु होते ही दिल्ली में ठंड का प्रकोप भी देखने को मिला। दिल्ली में इस बार कड़ाके की ठंड ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए है। Delhi NCR के इलाकों में ठंड से पारा लगातार गिरता ही जा रहा और कुछ इलाकों में तो पारा 2 डिग्री से भी नीचे चला गया है। राजधानी दिल्ली के अलावा यूपी में भी ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिसके चलते यूपी के बागपत में जिला प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेजों में छुट्टियां दे दी हैं। यूपी में ठंड के कारण कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा। जिसके चलते अब सरकार द्वारा ठंड से बचाव के लिए रेन बसेरे में आग जलाने का भी इंतेजाम कर लोगो को कम्बल भी बांटे जा रहे है।

यूपी में ठंड और कोहरे का कहर जारी, बागपत में इतना नीचे पहुंचा पारा

तो वहीं एडीएम बागपत का कहना है कि लोगों को ठंड से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की हुई है और चांदीनगर थाना क्षेत्र में हुई एक बुजुर्ग की मौत की जांच कराने की बात कही है।

वही उनका कहना है कि चांदीनगर थाना क्षेत्र के पांची गांव में शनिवार को हुई मौत के मामले की जांच कराई जा रही है और परिवार को सहायता दिलाई जाएगी।

RED ALERT: कई राज्यों में बड़ा पारा, हुई इतनी मौतें…

यूपी में ठंड और कोहरे का कहर जारी, बागपत में इतना नीचे पहुंचा पारा

पिछले दिनों Delhi NCR के इलाकों में बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोग काफी परेशान थे। जिसके चलते सरकार व एनजीटी ने भी पराली आदि जलाने पर रोक लगाई थी। लेकिन वही अब सर्दी का सितम जारी है और हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से लोग बेहाल ओर परेशान है। दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से पारा लगातार लुढ़कता जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों मे ठंड का प्रकोप और अधिक बढ़ सकता है। जिसके चलते लोगों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है।

Weather alert: कोहरे की आगोश में दिल्ली और एनसीआर, ट्रेन और फ्लाइट्स लेट