भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसमें वह अच्छा खेल दिखा रही है।

भारतीय टीम वर्तमान समय में आपने बहुत ही शानदार दौर से गुजर रही है वह टेस्ट क्रिकेट हो वनडे क्रिकेट हो या T20 क्रिकेट हो सभी फॉर्मेट पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसमें वह अच्छा खेल दिखा रही है।Related image दूसरे दिन 115.2 ओवर में 9 विकेट के नुकसान में भारतीय टीम ने 495 रन बना लिए थे जिसमें रोहित शर्मा का दोहरा शतक भी शामिल है। रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 212 रन की शानदार पारी खेली। दूसरी तरफ अजिंक्य रहने ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 115 रन की पारी खेली।

उमेश यादव भारतीय तेज गेंदबाज हैं और वह अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

Image result for गेंदबाज उमेश यादव
लेकिन इन दो शानदार पारियों से अलग एक छोटी सी पारी ऐसी भी थी जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। और वह पारी थी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की जिन्होंने 10 गेंदों में 30 रन ठोक डाले। वैसे तो उमेश यादव भारतीय तेज गेंदबाज हैं और वह अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की जिसकी वजह से सबका ध्यान उनकी ओर चला गया। इस छोटी सी तूफानी पारी में उमेश यादव ने 5 छक्के जड़े।

310 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले उमेश यादव ने कई इंटरनेशनल बल्लेबाजों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इससे पहले सबसे तेज स्ट्राइक रेट से टेस्ट क्रिकेट मैच खेलने का रिकॉर्ड स्टीवन फ्लेमिंग के नाम था लेकिन उमेश यादव की इस पारी ने फ्लैमिंग इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।