दहेज की मांग को लेकर महिला को फोन पर दिया तीन तलाक

0
676

पति की गैर मौजूदगी में भाई के साथ मायके चली गई। जिस वजह से पति नाराज हो गया।

Image result for दहेज की मांग को लेकर महिला को फोन पर दिया तीन तलाक

देश में तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला यूपी के श्रावस्ती के मल्हीपुर थाना क्षेत्र का है। यहां पहले तो पति ने विवाहिता को तलाक की धमकी दी। फिर फोन पर उसे तलाक दे दिया। पीड़िता ने थाने में शिकायत कर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो सुलह कराने के लिए पंचायत भी हुई। जो असफल रही।  Related image

जानकारी के मुताबिक, मल्हीपुर थाना क्षेत्र के छेदीपुरवा गांव से पीड़ितापति की गैर मौजूदगी में भाई के साथ मायके चली गई। जिस वजह से पति नाराज हो गया। और महिला को फोन पर धमकाते  हुए तीन तलाक दे दिया। मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो सुलह कराने के लिए पंचायत भी हुई। जो असफल रही। जिसके बाद अब पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि पीड़िता परिजनों के साथ थाने पहुंची और पति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वहीं पीड़िता का कहना है कि उसका पति पैसों को लेकर अक्सर उसके साथ झगड़ा करता था। और एक लाख रूपये की मांग करता था। जिस वजह से वो तंग आकर मायके चली गई थी। जिसके बाद पति ने उससे फोन पर एक लाख रूपये और बाइक मांग की। मना करने पर पति ने महिला को फोन पर ही तलाक दे दिया।