ज्यादा इंटरनेट यूज करना हमारे मस्तिष्क को परिवर्तित करता है, और इससे हमारे ध्यान, स्मृति और सामाजिक दृष्टिकोण प्रभावित हो सकता है।

आज आधुनिक युग में हर कोई इंटरनेट का इस्तेमाल करता है। इंटरनेट आज के वक्त की जरूरत बन गया है। हर छोटे बड़े काम के लिए इसको यूज किया जा रहा है। एक ओर जहां इंटरने के फायदें है तो वहीं दूसरी ओर इसके कई नुकसान भी हैं। खाली वक्त में भी लोग टाइमपास के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। कई घंटो तक लगातार इंटरनेट यूज करना हमारी सेहत पर गलत प्रभाव डाल सकता है।

अमेरिका की लैब ने किया दावा, इस तरह का नमक है जानलेवा

हो जाइए सावधान! हद से ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता है आपको बीमार

ज्यादा इंटरनेट यूज करना हमारे मस्तिष्क को परिवर्तित करता है, और इससे हमारे ध्यान, स्मृति और सामाजिक दृष्टिकोण प्रभावित हो सकता है। बता दें एक पत्रिका में प्रकाशित अनुसंधान में ये बात सामने आई है कि इंटरनेट हमारी याद रखने की क्षमता को कम करता है और बोध के विशिष्ट क्षेत्रों में सघन एवं दीर्घकालिक परिवर्तन कर सकता है। जिससे मस्तिष्क में परिवर्तन प्रतिबिम्बित हो सकते हैं।

सावधान! आप रोज हो रहे हैं बीमार, गाना सुनने का शौक आपको अंदर से कर रहा है खोखला

हो जाइए सावधान! हद से ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता है आपको बीमार

शोधकर्ताओं को मानना है कि उच्च स्तर का इंटरनेट इस्तेमाल मस्तिष्क के कई कार्यों को प्रभावित कर सकता है। आस्ट्रेलिया के वेस्टर्न सिडनी विश्वविद्यालय के जोसफ फर्थ का भी यही कहना है कि इंटरनेट मस्तिष्क को प्रभावित करता है। फर्थ ने इसका उदाहरण देते हुए कहा कि इंटरनेट से मिलने वाले संदेश हमारा ध्यान अपनी ओर खिंचते हैं। जिससे हमारी एकल कार्य पर ध्यान रखने की क्षमता कम हो सकती है। इसलिए अगर आप भी ज्यादा इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करना तुरंत बंद कर दिजिए। क्योंकि आपका स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है।