IND VS WI : सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगा भारत, 8 साल बाद होगा ये कारनामा

0
569
IND VS WI : सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगा भारत, 8 साल बाद होगा ये कारनामा

टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराने के बाद भारत टीम की नजर दूसरे मैच को जीत कर सीरीज पर कब्जा करने की होगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराने के बाद भारत टीम की नजर दूसरे मैच को जीत कर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। रविवार को खेला जाने वाला सीरीज का दूसरा मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में ही खेला जाएगा। आपको बता दें कि तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है। ऐसे में वेस्टइंडीज टीम दूसरे मैच को जीत कर सीरीज बराबर करना चाहेगी।

पहले मैच में जिस तरह की बल्लेबाजी भारतीय टीम की ओर से देखने को मिली। उससे सीख लेकर इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को संभलने की जरुरत होगी। बात अगर टी20 फार्मेट की करें तो इस फार्मेट में वेस्टइंडीज की टीम काफी मजबूत मानी जाती है। तो ऐसे में वेस्टइंडीज को हल्के में लेने की भूल भारत शायद ही करेगा।

अगर मैच जीता तो 8 साल बाद मिलेगी यह बड़ी कामयाबी

भारत अगर दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लेता है। तो 8 साल बाद भारत वेस्टइंडीज को उसी की धरती में हराकर सीरीज जीतने में कामयाब होगा। आपको बता दें कि पिछली बार भारत ने वेस्टइंडीज में 2011 में 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी। तब से लेकर अब तक भारत वेस्टइंडीज में कोई भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाया है।

ऐसे में भारत के पास वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीतने का शानदार मौका है। बात अगर भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबलों की करें तो दोनों टीमों ने अब तक कुल 12 टी20 मुकाबले खेले है। जिनमें से भारत ने 6 जबकि वेस्टइंडीज ने 5 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। तो ऐसे में दोनो टीमें चाहेगी की बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर मैच जीता जाए।