टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हराकर एक बार फिर भारतियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। शुक्रवार को पुणे में खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच को जीतकर टीम इंडिया ने श्रीलंका से लगातार छठी सीरीज जीती है। भारत और श्रीलंका के बीच अब तक सात सीरीज हुई हैं। जिसमें से एक ड्रॉ हो गई थी। वहीं इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 78 रनों से हरा दिया। इससे पहले गुवाहाटी में पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और इंदौर में खेले गए दूसरे मैच पर भारत ने कब्जा कर सीरीज में 1-0 से बढ़ता बनाई थी।

Image result for पुणे टी-20 में

वहीं अगर इस निर्णायक मैच की बात करें तो इसमें श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट सेना ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाए। जिसके बाद श्रीलंकाई टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और 15.5 ओवरों में 123 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। इस सीरीज में नवदीप सैनी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने इस आखिरी मैच में 28 रन देकर 3 विकेट लिए। इसी के साथ नवदीप सैनी को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। शार्दुल ठाकुर ने 19 रन देकर 2 विकेट झटके। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ ही वाशिंगटन सुंदर ने 37 रन देकर 2 विकेट झटके।

Related image

वहीं जसप्रीत बुमराह एक विकेट लेने के साथ ही भारत की ओर से टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। बुमराह ने रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया है। उनके 44 मैचों में 53 विकेट हो गए हैं। रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के नाम टी-20 मैचों में कुल 52 विकेट हैं