भारत को मिला दूसरा धोनी अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में कर सकता है विकेटकीपिंग..

0
16

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाला पहला टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया।

आज के दौर में क्रिकेट को देखने और पसंद करने वालों में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो धोनी के बारे में नहीं जानता होगा। धोनी को पसंद करने वाले भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने कोने में लोग मौजूद हैं। वर्तमान समय में धोनी सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खिलाड़ियों में से एक है। धोनी विकेटकीपर बल्लेबाज होने के साथ-साथ भारत के सबसे सफलतम कप्तान भी हैं।

IND VS SA : इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच हुई सीरीज के वो विवाद जिन्होंने खेल का रुख ही बदल दिया

Image result for ms dhoni hdउनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने ना जाने कितनी एकदिवसीय, टेस्ट और टी-20 सीरीज जीती है। एम एस धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया और उसके कुछ साल बाद ही 2011 में एकदिवसीय वर्ल्ड कप अपने नाम किया। 2011 वर्ल्ड कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी। 2019 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर काफी चर्चा हो रही है। महेंद्र सिंह धोनी की अब बहुत कम ही क्रिकेट खेलते हैं उनकी जगह पर ऋषभ पंत को मौके दिए जा रहे थे लेकिन वह लगातार फेल होते रहे।

जब रोहित शर्मा की पत्नी के साथ पकड़े गए विराट कोहली, यही तो नहीं…

Image result for india vs south africa images kl rahul hdजानकारी के लिए बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाला पहला टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। अब तीन टी-20 मैचों का दूसरा मुकाबला 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाला यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7:00 बजे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डीडी स्पोर्ट और हॉटस्टार पर देख सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की जगह आप केएल राहुल को विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी करते हुए देख सकते हैं।