दिल्ली ट्रांसफर हुआ उन्नाव रेप केस, SC ने कहा 7 दिन में पूरी हो एक्सीडेंट की जांच

0
696
दिल्ली ट्रांसफर हुआ उन्नाव रेप केस, SC ने कहा 7 दिन में पूरी हो एक्सीडेंट की जांच

उन्नाव रेप केस की जांच अब होगी दिल्ली में, SC ने जल्द जांच के दिए देश

उन्नाव रेप केस में बीते रविवार को बलात्कार पीड़िता की कार में ट्रक ने टक्कर मार दी थी जिसमें कार सवार दो महिलाओं की मौके पर हीं मौत हो गई थी जबकि बलात्कार पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गया था। ऐसे में सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के सड़क दुर्घटना मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और नौ अन्य के खिलाफ हत्या के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है।

देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता के साथ एक्सीडेंट और उन्नाव रेप केस के मामले में आज दो बार सुनवाई की जिसमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए सभी केस को लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर कर दिया है। इसके अलावा अदालत ने आदेश दिया है कि पीड़िता के एक्सीडेंट की जांच सीबीआई एक हफ्ते में पूरी करे।

दो बार हुई सुनवाई में आज अदालत ने सीबीआई अफसर को पेश होने को कहा जिसके बाद सीबीआई अफसर के सामने अदालत ने एक्सीडेंट की जांच को 7 दिन के अंदर पूरा करने का आदेश दिया।

तो वहीं दूसरी ओर उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को BJP ने पार्टी से निकाल दिया है। जिसे लेकर कांग्रेस नेताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया था। साथ ही मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सभी मामलों को ट्रांसफर करने की दिशा में बात की। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने सुनवाई के दौरान यह स्पष्ट किया कि उन्नाव केस से जुड़े सभी मामले उत्तर प्रदेश के बाहर शिफ्ट होंगे। हालांकि कोर्ट ने अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं दिया है।