पिछले काफी दिनों से यह क्रिकेट दौरा शंका में था। क्योंकि इससे पहले जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी तो उन पर आतंकी हमला हुआ था

बहुत दिनों से चल रही जद्दोजहद के बाद आखिरकार श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है। पाकिस्तान और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बीच T20 और एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। पिछले काफी दिनों से यह क्रिकेट दौरा शंका में था। क्योंकि इससे पहले जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी तो उन पर आतंकी हमला हुआ था जिसकी वजह से इस बार श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं आना चाहती थी। इसीलिए श्रीलंकाई टीम को एयरपोर्ट से ही कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया।

Image result for sri lanka cricket team

जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान हमेशा ही आतंकवाद को लेकर बदनाम रहता है। पाकिस्तान में हमेशा कोई ना कोई आतंकी हमले होते रहते हैं। इससे पहले जब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी तो उनकी बस पर आतंकी हमला हुआ था। इसी वजह से कोई भी क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं आती है। जानकारी मिली है कि श्रीलंकाई टीम को हवाई अड्डे से कराची होटल तक एक बुलेट प्रूफ बस में ले जाया गया है।

Image result for sri lanka team in pakistan hotel

जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने आतंकी हमले की धमकी को देखते हुए होटल में ही अपना समय व्यतीत करना पसंद किया। दोनों टीम के खिलाड़ियों ने होटल कमरे में ही कैरम खेल कर अपना समय व्यतीत किया। बता दें कि श्रीलंका के पाकिस्तान पहुंचने से पहले ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को एक ईमेल के जरिए धमकी मिली थी। जिसकी वजह से श्रीलंकाई 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

होटल के अंदर ही कई श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सेल्फी लेकर अपनी यादों को सहेजा तो कई खिलाड़ियों ने होटल की लॉबी में क्रिकेट अभ्यास किया। श्रीलंका इस दौरे में 27 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच 3 वनडे खेलेगा। ये तीनों मैच कराची में होंगे। इसके बाद लाहौर में 5 से 9 अक्टूबर के बीच 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।