ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम दुनिया की खतरनाक टीम मे से एक है। हर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है।

क्रिकेट भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है। दुनिया में करोड़ों लोग क्रिकेट को देखना और खेलना पसंद करते हैं। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में क्रिकेट को पूजा जाता है।

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की नियुक्ति जांच के घेरे में, डीके जैन ने CAC को भेजा नोटिस

जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम दुनिया की खतरनाक टीम में से एक है। हर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में कितनी खतरनाक टीम है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 5 बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया है। इतनी बार किसी भी टीम ने वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

कोई भी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलते हुए सबसे ज्यादा परेशानी महसूस करती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज जीतना तो मुश्किल की बात है मैच खेलना भी भारी पड़ जाता है। ऑस्ट्रेलिया का सामना कर पाना हर टीम के बस की बात नहीं है। ऑस्ट्रेलिया का जीत प्रतिशत तब और भी ज्यादा बढ़ जाता है जब क्रिकेट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में हो रही हो।

BCCI के एथिक्स ऑफिसर के सामने पेश हुए राहुल द्रविड़, रखा अपना पक्ष

Image result for australia cricket

लेकिन हम आज आपको एक ऐसी टीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया से एक भी क्रिकेट सीरीज नहीं हारी है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम है। बेहतर जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका टीम ने आस्ट्रेलियाई धरती पर आज तक दो वनडे सीरीज खेली हैं जिसमें से उसने एक भी वनडे सीरीज में हार का सामना नहीं किया है। इनमें से एक क्रिकेट सीरीज श्रीलंका ने जीती थी तो दूसरी वनडे सीरीज ड्रॉ हो गई थी।

Image result for australia vs sri lanka