नरेंद्र मोदी द्वारा इसरो चीफ को गले लगाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया बड़ा बयान, उन्होंने कहा…

0
1855
नरेंद्र मोदी द्वारा इसरो चीफ को गले लगाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया बड़ा बयान, उन्होंने कहा...

इसरो के चीफ शिवन तो इतने टूट गए थे कि वह अपनी आंखों में आंसू भी नहीं रोक पाए जिसे देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपने गले लगा दिया जहां पर वह फूट-फूट कर रोने लगे।

भारत शनिवार को इतिहास रचने से कुछ कदम दूरी पर ही रह गया। अपनी पूरी कोशिश के बाद भी इसरो वह नहीं कर पाया जो करने के लिए उसने पूरी तैयारी की थी। भारत के लिए शनिवार का दिन अच्छा नहीं गुज़रा। देश के चंद्रयान 2 के लेंडर विक्रम से संपर्क टूटने की खबर के बाद देशवासियों का दिल भी टूट गया। यह खबर इसरो वैज्ञानिकों को मिलते ही सब के चेहरे उतर गए। इसरो के चीफ शिवन तो इतने टूट गए थे कि वह अपनी आंखों में आंसू भी नहीं रोक पाए, जिसे देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपने गले लगा लिया। उनके गले लगाते ही वह फूट-फूट कर रोने लगे।

नरेंद्र मोदी द्वारा इसरो चीफ को गले लगाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया बड़ा बयान, उन्होंने कहा...

जानकारी के लिए बता दें कि दुख होना भी लाज़मी था क्योंकि भारत ने इस मिशन पर 900 करोड़ की लागत लगा रखी थी। विक्रम लेंडर को चांद के दक्षिणी ध्रुव पर लैंड करना था लेकिन 2 किलोमीटर पहले ही विक्रम लेंडर लापता हो गया। अंतरिक्ष से यह खबर मिलते ही इसरो चीफ बहुत ही भावुक हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें रोते हुए नहीं देख पाए और पास जाकर उन्हें गले लगा लिया। प्रधानमंत्री के इसरो चीफ सिवन को गले लगाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है।
शत्रुघ्न सिन्हा हमेशा से ही अपने बयानों को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इसरो चीफ को गले लगाने पर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो चीफ को गले लगाया है और उनकी पीठ थपथपाई है वह सच में बहुत उत्साह देने वाला काम था जो जनता के मन को छू गया। उन्होंने आगे इसरो के सभी वैज्ञानिकों और इसरो चीफ की खूब तारीफ की।