लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के विरूद्ध कैंडी में खेले गए तीन टी-20 की सीरीज़ के पहले मैच में रविवार देर रात कॉलिन डी ग्रैंडहोम को आउट कर यह रिकॉर्ड बनाया।

लसिथ मलिंगा का नाम क्रिकेट जगत में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। क्रिकेट को पसंद करने वाला शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे लसिथ मलिंगा का नाम नहीं पता होगा। लसिथ मलिंगा अपनी घातक गेंदबाजी को लेकर श्रीलंका में ही नहीं पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। उन्हें यॉर्कर गेंद डालने के मामले में दुनियां का सबसे अच्छा गेंदबाज कहा जाता है। विश्व कप 2019 में श्रीलंका बेशक ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हो लेकिन लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी की।

इशांत और जहीर का रिकॉर्ड तोड़कर इस क्रिकेटर ने रचा इतिहास…

शाहिद अफरीदी रिकॉर्ड तोड़ कर बनाई पहले पायदान पर जगह, जाने इस खिलाड़ी के बारे में.

जानकारी के लिए बता दें कि लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। आईपीएल 2019 में उन्होंने घातक गेंदबाजी की थी। फाइनल मैच के आखरी ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने यॉर्कर डालकर मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाया। श्रीलंका के कैप्टन लसिथ मलिंगा T-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

आलिया भट्ट ने अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स को दिया शानदार जवाब…

शाहिद अफरीदी रिकॉर्ड तोड़ कर बनाई पहले पायदान पर जगह, जाने इस खिलाड़ी के बारे में.

अभी तक उन्होंने 74 टी-20 मैचों में 99 विकेट लेकर उन्होंने पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जिन्होंने 99 टी-20 मैचों में 98 विकेट लिए थे। मलिंगा ने न्यूजीलैंड के विरूद्ध कैंडी में खेले गए तीन टी-20 की सीरीज़ के पहले मैच में रविवार देर रात कॉलिन डी ग्रैंडहोम को आउट कर यह रिकॉर्ड बनाया। लसिथ मलिंगा की उम्र 36 वर्ष हो चुकी है लेकिन उनके खेलने का अंदाज आज भी शानदार है। उन्होंने अपने T-20 करियर की शुरुआत 2006 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेलकर की थी।