अपने करियर की शुरुआत England Cricket Team के खिलाफ 1961 में की थी। इस दौरान इन्होंने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया था।

Mansoor Ali Khan Pataudi Indian Team के बेहतरीन खिलाड़ी थे। उन्होंने कई सालों तक भारतीय टीम के लिए Cricket खेला था। उन्होंने अपने Career में कई बार भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। मंसूर अली खां पटौदी राजघराने से ताल्लुक रखते थे और यह खानदानी रईस कहलाते थे। इन्होंने काफी समय तक भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की है। मंसूर अली खान पटौदी का जन्म 5 जनवरी 1941 को हुआ था। 2011 में इन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

फिल्म के पोस्टर ने मचाया धमाल, Saif Ali Khan की उड़ती स्ट्रीप रोब को…

बाप ने Cricket में धमाल मचाया तो बेटा Bollywood में बन गया Superstar, जानिए

जानकारी के लिए बता दें कि मंसूर अली खान पटौदी ने अपने करियर की शुरुआत England Cricket Team के खिलाफ 1961 में की थी। इस दौरान इन्होंने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया था। मंसूर अली खान पटौदी ने Bollywood की मशहूर Heroine Sharmila Tagore से शादी रचाई थी। मंसूर अली खान को प्यार से Tiger Pataudi के नाम से भी पुकारा जाता था। मंसूर अली खान पटौदी के बेटे सैफ अली खान उनकी तरह क्रिकेटर तो नहीं बने लेकिन उन्होंने Bollywood Industry में बहुत नाम कमाया है।

सैफ अली खान की लाल कप्तान फिल्म देखकर भड़का यह अभिनेता कहा कि…

Russia के बाद अब तीन Muslim देश Iran के साथ आए, America के होश उड़ गए...

जैसे पिता का Cricket में काफी बड़ा नाम हुआ करते थे उसी तरह Saif Ali Khan भी भारतीय सिनेमा में एक बड़ा नाम है। उन्होंने अपने करियर में बहुत सारी सफल फिल्मों में काम किया है। उनके अभिनय को कई बार सराहा गया है। वह पिछले 20 सालों से ज्यादा बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और लगातार सफलता को छू रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here