जम्मू कश्मीर पर पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान, कह दी इतनी बड़ी बात

0
20

शाहिद अफरीदी कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते हैं।

शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज कहां जाए तो यह गलत नहीं होगा। उन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर में पाकिस्तान को बहुत सारे मैचों में जीत दिलाई। भारत में क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को चाहने वाले बहुत सारे प्रशंसक मौजूद है। शाहिद अफरीदी कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते हैं।

Image result for shahid afridi statement on jammu and kashmir

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने का एलान कर दिया गया है। हालांकि अभी लोकसभा में इस विधेयक के पास होना बाकी है मगर लोकसभा में नंबर को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि वहां भी या बिल आसानी से पास हो जाएगा। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा भी खत्म हो गया। वहीं सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने का ऐलान भी किया। इसके अनुसार जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाया।

पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट टि्वटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, अंतरराष्ट्रीय संगठन कानून के संकल्प के अनुसार कश्मीरियों को उनके उचित अधिकार दिए जाने चाहिए। स्वतंत्रता के अधिकार हम सभी को पसंद हैं। फिर उन्होंने लिखा अंतरराष्ट्रीय संगठन कानून क्यों बनाया गया और यह क्यों सो रहा है? अमानवीयता के खिलाफ कश्मीर में हो रहे अकारण आक्रामकता और अपराधों पर ध्यान दिया जाना चाहिए।