घाटी में अनुच्छेद 370 हटाने पर डरा पाकिस्तान दे रहा है युद्ध की धमकी..

0
410
घाटी में अनुच्छेद 370 हटाने पर डरा पाकिस्तान दे रहा है युद्ध की धमकी..

जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान से आया बड़ा बयान..

मोदी सरकार के बड़े फैसले के बाद देश के लोगों में खुशी की लहर है तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद खत्म करने के बाद मोदी सरकार की आलोचना की। उसने कहा भारत के अवैध और एकतरफा कदम के खिलाफ वो संयुक्त राष्ट्र में अपील करगे और साथ हीं सभी संभावित विकल्पों का इस्तेमाल करेगा।

दरअसल,पाकिस्तान ने अपने जारी बयान में भारत सरकार को युद्ध की धमकी दी है। पाकिस्तान ने कहा है कि भारत, पाकिस्तान को फिलिस्तीन बनाने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि संसद में बेकार के विषयों पर उलझने के बजाय हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा। हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा।

अनुच्छेद 370 को खत्म करते ही मोदी सरकार के लिए आ गई बुरी खबर

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले को एकतरफा और अंसवैधानिक बताया है। उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘यह पूरी तरह से धोखा है। सरकार के इन विनाशकारी फैसलों के छल से हाल के सप्ताहों में जमीन तैयार की। अभी लंबी और मुश्किल लड़ाई आगे है जिसके लिए हम तैयार हैं।’

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद अब संसद को जम्मू-कश्मीर के बारे में रक्षा, विदेश मामले और संचार के विषय में कानून बनाने का अधिकार मिल गया है। लेकिन यदि केंद्र सरकार घाटी में किसी अन्य विषय से संबंधित कानून को लागू करना चाहती है तो उसके लिए उसे राज्य सरकार समर्थन लेना होगा।