“कांग्रेस को लगी बेसहारों की हाय।“ – आरिफ़ मोहम्मद ख़ान

बीते कुछ समय से चर्चा का केंद्र-बिन्दु रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ़ मोहम्मद ख़ान ने केरल के नए राज्यपाल के रूप में कार्य-भार संभाला है। आपको बता दें कि ये वही आरिफ़ खान हैं जिन्होने बहुप्रसिद्ध शाहबानों मामले में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अमान्य घोषित करने के विरोध में मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। इस पूरे प्रकरण का ही हवाला देकर पीएम मोदी ने संसद में कहा था, कांग्रेस के नेता ने कहा था कि मुस्लिम अगर गढ्ढे में रहना चाहते हैं तो रहने दो क्या हम मुस्लिमों के समाज सुधारक हैं। बाद में इस बात की पुष्टि आरिफ मोहम्मद खान ने यह कहते हुए की थी कि जब उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे पर राजीव गांधी सरकार से इस्तीफा दिया था तो पीवी नरसिम्हा राव ने उनसे यह बात कही थी।

पी चिदंबरम की बढ़ी मुश्किले, INX मामले में हुआ बड़ा खुलासा!

शहबानों केस का क्या ताल्लुक है बीजेपी के पहले मुसलमान गवर्नर से, जाने राज़...

केरल में भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी. सदाशिवम के स्थान पर आरिफ़ मोहम्मद ख़ान नए राज्यपाल बने हैं। बीजेपी में ये पहला मौका होगा जब कोई मुसलमान नेता गवर्नर की कुर्सी संभालेगा। एक साथ तलाक-तलाक-तलाक तीन बार बोलकर पत्नी से संबंध खत्म करने की परंपरा के कट्टर विरोधी आरिफ़ ख़ान शाह बानो मामले के बाद से ही मुस्लिम पर्सनल लॉ में बदलाव की वकालत कर रहे हैं। दरअसल शाह बानो मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला उसके हक़ में था, पर कुछ राजनितिक उठा-पटक के चलते और कुछ मुसलमान-मौलवियों के तथा-कथित दबाव में आकर राजीव गांधी सरकार ने संसद में एक विधेयक पारित कर शाहबानों मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को अमान्य घोषित कर दिया था। बस इसी बात से नाराज़ होकर आरिफ़ ख़ान ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

शहबानों केस का क्या ताल्लुक है बीजेपी के पहले मुसलमान गवर्नर से, जाने राज़...

वैसे तो शहबानों मामला केवल तलाक़शुदा औरतों के गुज़ारे-भत्ते को लेकर था, जब 62 वर्ष की आयु में 5 बच्चोँ के साथ शहबानों के पति ने उसे तीन तलाक देकर बेसहारा छोड़ दिया था, पर कहीं न कहीं तीन तलाक को ख़त्म करने की नींव में एक ईटा शहबानों के नाम का भी है। आरिफ़ मोहम्मद ख़ान ने मोदी जी के इस फैसले की सराहना करते हुए बातों-बातों में एक तीर कांग्रेस पर भी छोड़ ही दिया। वह ये कि कांग्रेस को बेसहारों की हाय लगी है।

योगी आदित्यनाथ ने मुहर्रम में ताजिया निकालने पर किया ये आदेश जारी और कहा अगर…