झारखंड की कई हस्तियों को याद करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि धोनी ने रांची का नाम क्रिकेट के जरिए पूरी दुनिया में ऊंचा किया है।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हर कोई मुरीद है। कोई धोनी के खेल का दिवाना है तो कोई उनके व्यवहार का। इसी कड़ी में अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का नाम भी शामिल हो गया है। धोनी के शहर रांची में रांची विश्वविद्यालय के दिक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ने धोनी की तारीफ की।

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इस महिला एथलीट ने खत्म की बोल्ट की बादशाहत

'चमक-दमक से दूर, फिर भी सबके चहेते' राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी की धोनी की तारीफ

इस दौरान झारखंड की कई हस्तियों को याद करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि धोनी ने रांची का नाम क्रिकेट के जरिए पूरी दुनिया में ऊंचा किया है। उन्होंने कहा, ‘एमएस धोनी ने मुझसे राजभवन में शिष्टाचार के नाते मुलाकात की। मुझे अच्छा लगा। मैंने उनसे कहा कि वह लोचमक-दमक से दूर रहते हैं, लेकिन लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं, वह प्रतिभाशाली हैं।’

महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट की दुनिया से दूर रांची में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे है। वर्ल्ड कप 2019 के बाद से वह टीम से दूर चल रहे है। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद वो सेना के साथ प्रशिक्षण लेने के लिए चले गए थे। उसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि धोनी वेस्टइंडीज के साथ शुरु होने वाली सीरीज का हिस्सा होंगे। लेकिन धोनी उस समय भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे। इसके बाद साउथ अफ्रीका के साथ हुई टी20 सीरीज से भी धोनी का नाम नदारद रहा। इस दौरान ऐसी भी अटकलें आ रही थी कि शायद धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं।

'चमक-दमक से दूर, फिर भी सबके चहेते' राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी की धोनी की तारीफ

लेकिन उनके करीबी साथियों ने इसे सिर्फ अफवाह करार दिया। अब माना ऐसा जा रहा है कि धोनी इस साल के अंत में टीम के साथ जुड़ सकते है। ऐसे में धोनी के चाहनेवाले उनकी फिर से मैदान में वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

पोस्टर से छा गए फरहान अख्तर, मस्कुलर बॉडी देख पागल हुए फैंस