राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पड़ोसी देश उसके यहां पनप रहे आतंकवाद को लेकर गंभीर है तो भारत उनकी मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से ही अच्छे नहीं रहे हैं यह तो जगजाहिर है। जब से भारत देश को अंग्रेजों से आज़ादी मिली है, और भारत और पाकिस्तान दो टुकड़ों में बंटा है तब से ही भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध होते रहते हैं। लेकिन, पुलवामा हमले ने भारत और पाकिस्तान की दुश्मनी को और भी ज़्यादा बढ़ा दिया, और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद तो पाकिस्तान बिलकुल ही तिलमिला उठा है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान बिलकुल बौखला गया और उसने भारत को युद्ध की धमकी दे दी।

श्रीनगर के पॉश इलाके में ग्रेनेड अटैक, कई लोग हुए घायल

Image result for india pakistan war

पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देने के लिए दुनिया भर में बदनाम है। भारत पर हुए उरी अटैक, पुलवामा अटैक और ऐसे कई हमले जिनमे हमारे बहुत से देशवासी और सेना के जवान दर्दनाक मौत मारे गए थे, इन सभी हमलों के पीछे पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ था। हाल ही में मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया था, ऐसा खूंखार आतंकी पाकिस्तान में खुले-आम घूम रहा है। लेकिन पाकिस्तान बार-बार इस सच को झुठला रहा है। FATF ने तो पाकिस्तान को टेरर फंडिंग की वजह से ग्रेलिस्ट भी कर दिया था और उसे बैकलिस्ट करने की तैयारी में है।

Image result for Rajnath Singh Imran khan

हाल ही में भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान देते हुए पाकिस्तान को सलाह दी है कि अगर पड़ोसी देश उसके यहां पनप रहे आतंकवाद को लेकर गंभीर है तो भारत उनकी मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं उन्होंने यहां तक भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भारत इस संबंध में अपने सशस्त्र बलों को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है। उन्होंने बड़े ही नरम शब्दों में कहा है कि मैं पाकिस्तान के  प्रधानमंत्री इमरान खान से यह कहना चाहता हूं कि यदि आप आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए गंभीर है तो हम आपकी सहायता करेंगे यदि आप हमारी सेना चाहते हैं तो हम उन्हें आपकी मदद के लिए भेज देंगे।

राफेल के लिए फ्रांस पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राफेल में ऐसे उड़ान भी करेंगे राजनाथ सिंह….