अनुच्छेद 370 पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार ने अच्छा नहीं किया…

0
468
अनुच्छेद 370 पर राहुल गांधी का बड़ा बयान,

मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने के लिए पहले से ही पूरी तरह तैयारी कर ली थी।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बहुत हंगामा हुआ है। विपक्ष पार्टी ने इसका जमकर विरोध किया है। जबकि लोगों से सरकार को अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बहुत सारे नेताओं, अभिनेताओं, और खिलाड़ियों का बयान आया है।

धारा 370 हटने के बाद, कांग्रेस का विरोध, उमर अब्दुल्ला और महबूबा की गिरफ्तारी

अनुच्छेद 370 पर राहुल गांधी का बड़ा बयान

मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने के लिए पहले से ही पूरी तरह तैयारी कर ली थी। कुछ दिन पहले ही सरकार ने कश्मीर से सैलानियों को वापस जाने का आदेश दे दिया था और जम्मू कश्मीर में सैनिकों की संख्या को बढ़ा दिया गया था। अमरनाथ यात्रा पर भी रोक लगा दी थी।

देर से ही सही लेकिन कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने, अनुच्‍छेद 370 पर मंगलवार को चुप्‍पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को समाप्‍त कर अच्‍छा नहीं किया। भाजपा के इस फैसले से राष्‍ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है। राहुल गांधी से अलग भी कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी को खूब खरी-खोटी सुनाई। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बीजेपी का विरोध किया।

भारत के सुपर हीरो अजीत डोभाल पर बनेगी फिल्म, अक्षय कुमार करेंगे ये रोल

अनुच्छेद 370 पर राहुल गांधी का बड़ा बयान

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि देश लोगों से बनता है, ना की जमीन के टुकड़ों से। अगर कोई सोचता है कि भूभाग ज्‍यादा होने से देश का कद बड़ा या छोटा होता है, तो इसे एक बड़ी भूल ही कही जा सकती है। उन्‍होंने मोदी सरकार पर सत्‍ता के नशे में, जम्‍मू और कश्‍मीर में कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग करने का गंभीर आरोप भी लगाया है।