दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरिज के दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने कमाल कर दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन यानी आर अश्विन रिकॉर्ड के बाद रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरिज के दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने कमाल कर दिया। मैच में अश्विन ने चार विकेट लिए। इसी के साथ अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट रिकॉर्ड में एक और उपलब्धि हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने टेस्ट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वो चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

sports

अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, कागिसो रबादा और केशव महाराज को अपना शिकार बनाया। पहले अश्विन ने डिकॉक और फाफ डु प्लेसिस की 75 रन की साझेदारी को तोड़ा। और फिर डुप्लेसिस का विकेट गिराकर मेहमान टीम का स्कोर 162 पर 8 विकेट कर दिया। इसके बाद केश्व महराज और वर्नेन फिलेंडर की 109 की साझेदारी को भी अश्विन ने ही तोड़ा।

sports

आर अश्विन से पहले प्रोटीयाज के खिलाफ 50 विकेट लेने वाले तीन भारतीय गेंदबाजों का नाम आता है। इसमें सबसे पहला नाम अनिल कुंबले का है। वहीं दूसरे स्थान पर जवागल श्रीनाथ हैं।  और तीसरे नंबर पर नाम आता है हरभजन सिंह का, जिन्होंने ये कारनामा किया है। वहीं अब चौथे नंबर पर आर अश्विन ने कब्जा कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट लेने वाले वो चौथे भारतीय बन गए हैं।