आर अश्विन ने सीरीज के पहले मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 7 विकेट अपने नाम किए है।

ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने रचा इतिहास,

काफी समय से टीम से बाहर चल रहे भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने इतिहास रच शानदार वापसी की है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पांचवे दिन अश्विन ने अफ्रीकी बल्लेबाज ध्यूनिस डी ब्रुइन को आउट कर श्रीलंका के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

अश्विन ने अब तक खेले 66 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया।

 ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने रचा इतिहास,

इस विकेट के साथ ही अश्विन ने टेस्ट मैचों में सबसे तेज 350 विकेट लेने वाले गेंदबाज मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अश्विन ने अब तक खेले 66 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया। अगर बात मुथैया मुरलीधरन की करें तो उन्होंने भी 66 मैचों में 350 विकेट हासिल किया था। उन्होंने 2001 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में यह कारनामा कर दिखाया था।

अश्विन काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे।

इससे पहले अश्विन काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। आपको बता दें कि अश्विन ने जनवरी 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। वापसी के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 7 विकेट अपने नाम किए है। जिसके साथ ही उन्होंने 27वीं बार एक पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं। वहीं भारत में वह 21वीं बार यह कारनामा करने में सफल हुए है। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका और इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत यह सीरीज खेली जा रही है।