विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली भारत की कोरियाई बैडमिंटन कोच किम जी ह्युन ने इस्तीफा दे दिया था।

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु इंचियोन में चल रहे कोरिया ओपन के पहले दौर से ही बाहर हो गई है। कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में पीवी सिंधु को अमेरिका की बिएवेन झांग ने कड़े मुकाबले में 7-21, 24-22, 21-15 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

56 मिनट तक चले इस मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-5 वरीयता प्राप्त सिंधु ने पहले सेट में शानदार खेल दिखाते हुए 7-21 से पहला सेट अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे सेट में काफी संघर्ष देखने को मिला इस सेट में झांग ने संयम दिखाते हुए 24-22 से सेट अपने नाम किया और मुकाबले को बराबर कर निर्णायक मोड़ पर ला दिया। तीसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने सिंधु को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 21-15 से सेट और मुकाबला अपने नाम किया। जिसके चलते सिंधु का कोरिया ओपन जीतने का सपना अधूरा रह गया।

विश्व चैंपियनशिप में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली पीवी सिंधू की कोरियाई कोच ने दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली भारत की कोरियाई बैडमिंटन कोच किम जी ह्युन ने इस्तीफा दे दिया था। जिनकी कमी कोरिया ओपन में भी देखने को मिली। निजी कारणों के चलते किम को कार्यकाल के बीच में ही इस्तीफा देना पड़ा। दरअसल किम के पति को ‘न्यूरो स्ट्रोक’ का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते किम को न्यूजीलैंड जाना पड़ा।

ऐसा दूसरी बार है की पीवी सिंधु किसी टूर्नामें से जल्दी बाहर हुई है। इससे पहले वो ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई थी।

Ind Vs SA : आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराया, भारत ने गंवाया ये सुनहरा मौका