रक्षाबंधन पर भाई ने किया भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार…

0
669
रक्षाबंधन पर भाई ने किया भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार...

उत्तर प्रदेश से सामने आई एक शर्मनाक घटना।

‘रक्षाबंधन’ यह मात्र एक त्यौहार नहीं है बल्कि, इससे बहुत सी भावनाएं भी जुड़ी होती है। जब एक भाई अपनी बहन से राखी बंधवाता है, तब वह अपनी बहन की सुरक्षा करने की कसम खाता है। लेकिन, क्या हो अगर रक्षा करने वाला ही भक्षक बन जाए? ऐसा ही एक घिनौना मामला उत्तर प्रदेश में सामने आया है। जहा भाई बहन के पवित्र रिश्तों को एक भाई ने शर्मसार कर दिया।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक 16 साल की चचेरी बहन से कथित रेप का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि रक्षाबंधन के दिन लड़की की मां अन्य परिजनों के साथ मायके गई थी। लड़की को घर में अकेला पाकर चचेरे भाई ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

रक्षाबंधन पर भाई ने किया भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार...

घटना के बाद लड़की ने चाचा के परिवार से शिकायत की। लेकिन चाचा के परिवार ने लड़की को ही दोषी ठहराया। इसके बाद रात में लड़की ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और आरोपी लड़के को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। यह घटना कानपुर जिले की धार्मिक नगरी बिठूर की है।

मृत लड़की के मामा ने बताया कि आरोपी ने लड़की को साबुन लाने के बहाने बुलाया था। जब लड़की बाथरूम में गई तो वहीं पर आरोपी ने उसके साथ रेप किया। आरोपी घटना के वक़्त काफी नशे में था।

पुलिस ने कहा है कि मामले में अब तक परिजनों की ओर से लिखित शिकायत नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद लड़की की मौत से जुड़ी अधिक जानकारी सामने आएगी।