श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली फ्लाइट्स के 5गुना बढ़े दाम, जानें क्या है कारण!

0
567
मुंबई समुद्र में हाई टाइड का अलर्ट, भारी बारिश से प्रभावित आम जनजीवन

बीते शुक्रवार को सेना ने जारी बयान में कहा था कि अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले की बड़ी खबर होने के कारण यात्रियों को लौटना होगा जिसके बाद यात्रियों को अपनी अधूरी यात्रा से लौटना पड़ रहा है।

ऐसें में तेजी से श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली फ्लाइट्स के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। फ्लाइट्स के दाम 5 गुना बढ़ गए हैं जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। शुक्रवार को जहां श्रीनगर से द‍िल्ली का क‍िराया 4 हजार रुपये के करीब था, वह शन‍िवार को बढ़कर 8 हजार और रव‍िवार को 20 हजार रुपये से भी ज्यादा हो गया है।हीं, आज फ्लाइट्स का क‍िराया सुबह कम था लेक‍िन जैसे-जैसे कश्मीर में 35 हजार जवानों की तैनाती की खबरें आने लगीं तो कश्मीर में भगदड़ सी मच गई है।

कश्मीर: होटलों को खाली कराने से मचा हड़कंप, क्या ये है मोदी सरकार की साजिश !

वहीं सलाह जारी करने के घंटों बाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को दावा किया कि गुलमर्ग में होटलों में रहने वाले लोगों को होटल छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है. लोगों को पहलगाम और गुलमर्ग से निकालने के लिए राज्य की बसें लगाई जा रही हैं।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि ‘गुलमर्ग के होटलों में रहने वाले दोस्तों को छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है’ लोगों को पहलगाम और गुलमर्ग से बाहर निकालने के लिए राज्य सड़क परिवहन बसों को तैनात किया जा रहा है. अगर अमरनाथ यात्रा को खतरा है तो गुलमर्ग को क्यों खाली कराया जा रहा है?”

साथ ही आपको ये भी बतां दे कि जम्मू-कश्मीर में बीते हफ़्ते से तनाव की स्थिति बनी हुई है और फौज़ों की बढ़ती तैनाती को लेकर तनाव बना हुआ है। ऐसे में ये सवाल भी उठता है कि कहीं मोदी सरकार जम्मू और कश्मीर में कुछ बड़ा तो नहीं करने जा रही है। हालांकि सरकार इसे तरह के बयानों और सवालों से बचने की कोशिश कर रही है। ऐसे में राजनीतिक दल यह अंदेशा भी लगा रहे हैं कि कहीं सरकार 35 ए को हटाने की तैयारी तो नहीं कर रही।