लाल किले से पीएम मोदी ने दिया ये संदेश, कहा आतंकवाद…

0
295

पीएम मोदी ने कहा भारत आतंक फैलाने वालों के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है।

पीएम मोदी ने 73वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियां आज असुरक्षा से घिरी हुई है। दुनियां के किसी न किसी भाग में मौत का साया मंडरा रहा है। भारत आतंक फैलाने वालों के खिलाफ मजबूती से डटा हुआ है।

पाकिस्तान का बिना नाम लिए पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद को पनाह देने वालों को हम दुनियाँ के सामने बेनकाब करेंगे और आतंकियों का खात्मा करेंगे। कुछ लोगों ने सिर्फ भारत ही नहीं हमारे पड़ोसी राष्ट्रों को भी आतंकवाद से परेशान करके रखा है। बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका ये सब आतंकवाद से जूझ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऐसे में मूकदर्शक नहीं बना रहेगा। आतंकवाद को एक्सपोर्ट करने वालों को बेनकाब करने का वक्त आ गया है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हुए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा अंजाम दिए गए हमले से पहले पठानकोट में भी जैश की तरफ से आतंकी हमला किया गया था। हालांकि भारत ने इसका बदला ले लिया था। भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया था। इस हवाई हमले के बाद से पाकिस्तान अब तक बेचैन है।

वहीं, श्रीलंका में अप्रैल में ईस्टर के दिन तीन चर्चों और तीन होटलों में आत्मघाती हमले हुए थे, जिनमें कम से कम 360 लोग मारे गए थे। इसके अलावा 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। वहीं, जुलाई में अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में एक बड़ा धमाका हुआ था । इस बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई थी।