कश्मीर मामले पर उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बैठक में इन बातों पर हुई चर्चा

0
661
कश्मीर मामले पर उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बैठक में इन बातों पर हुई चर्चा

मुलाकात पर 35ए से छेड़छाड़ न करने और कश्मीर में दोबारा चुनाव कराने की मांग को लेकर की चर्चा

कश्मीर मुद्दे को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘हमने पीएम मोदी से कहा कि रियासत में कोई ऐसे कदम न उठाए जाएं, जिससे वहां की स्थिति खराब हो। हमने 35ए और 370 का भी मामला उठाया साथ ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की मांग की।

हाल में ही एक राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान उमर अब्दुल्ला ने कहा, “आप जल्दी क्यों कर रहे हैं? हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे, जैसा कि हमने हमेशा किया है.” उन्होंने सरकार से उन अफवाहों पर अपनी स्पष्टता देने को भी कहा जिसमें कहा जा रहा है कि 15 अगस्त के बाद कश्मीर में एक और लंबा संकट देखने को मिलेगा। दरअसल, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां), पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जे एंड केपीएम) और राज्य के सभी क्षेत्रीय दलों ने अनुच्छेद-35ए और 370 के साथ छेड़छाड़ का विरोध कर रहे हैं।

इसी विवाद को लेकर जम्मू-कश्मीर  की पूर्व सीएम  महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को अनुच्छेद 370 को लेकर एक विवादित बयान दिया है। महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 के प्रावधान को खत्म करने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करती है तो जम्मू-कश्मीर और भारत के बीच का रिश्ता भी खत्म हो जाएगा।