सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई को पूर्व गृह मंत्री को 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट के सामने पेश करना होगा।

कांग्रेस के ऊपर से संकट के बादल कम नहीं हो कर दे रहे हैं। लगातार दो बार लोकसभा चुनाव तो हारे ही साथ में कर्नाटक में बनी बनाई सरकार भी जाती रही। उसके बाद कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफ़ा दे दिया। कर्नाटक के साथ-साथ गोवा के हालात भी कुछ बेहतर नहीं है। काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार कांग्रेस ने अपना नया अध्यक्ष सोनिया गांधी के रूप में चुन लिया लेकिन अब नया मामला सामने आया है।

सीबीआई के डर से फ़रार हैं चिदंबरम, कॉंग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्ज़ी

आई एन एक्स मीडिया मामले में आरोपों का सामना कर रहे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पहली बार जब सीबीआई चिदंबरम के घर पहुंची तो वह घर पर मौजूद नहीं थे और उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था। दोबारा जब सीबीआई पी चिदंबरम के आवास पर पहुंचे तब भी वहां पर मौजूद नहीं थे। दिन भर की जद्दोजहद के बाद आखिरकार सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई को पूर्व गृह मंत्री को 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट के सामने पेश करना होगा।

आखिरकार नरेंद्र मोदी ने अपना वादा पूरा किया, जानिए पी चिदंबरम की गिरफ्तारी से क्या है इसका संबंध...

इससे पहले ऑल इंडिया कांग्रेस के दफ्तर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस  के बाद पी चिदंबरम जोरबाग स्थित अपने घर पहुंचे थे। वहीं सीबीआई की टीम भी चिदंबरम के घर पहुंची थी दरवाज़ा नहीं खुलने के बाद सीबीआई की टीम दीवार फांद के चिदंबरम के घर में घुसने की कोशिश की जिसके बाद में घर का दरवाज़ा खोला गया।

8 साल पहले जिस CBI हेडक्वार्टर के उद्घाटन में शामिल हुए थें चिदंबरम, वही कटी पूरी रात…

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुराना भाषण याद याद आता है पिछले साल 5 दिसंबर को जब पीएम मोदी राजस्थान चुनावी रैली करने गए थे। उन्होंने वहां जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि नामदारों पर शिकंजा कसा जाएगा लेकिन थोड़ा समय लगेगा। पीएम मोदी ने पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश के पूर्व गृहमंत्री-वित्त मंत्री रहे और सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने वालों का खुद का बेटा जेल चला गया। उन्होंने अपने भाषण को आगे बढ़ाते हुए कहा था कि बेटा भ्रष्टाचार के मामले में जेल गया और वह जमानत पर बाहर है। आज वो खुद भी कोर्ट में जाकर अगली तारीख मांगते हैं।