लद्दाख के सांसद ने दिया एक ऐसा बयान, सुनकर मोदी व शाह हो सकते हैं परेशान

0
741
लद्दाख के सांसद ने दिया एक ऐसा बयान, सुनकर मोदी व शाह हो सकते हैं परेशान

17 अगस्त को जमयांग सेरिंग नामग्याल ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे पी.एम नरेंद्र मोदी और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से राजनीति अपने चरम पर है। दरअसल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को कश्मीर भेजा गया जहां पर उन्होंने कई सैनिक प्रमुख से मीटिंग की। उनके कश्मीर से वापस आते ही कश्मीर में सैनिकों की संख्या को बढ़ा दी गई और अचानक ही कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला ले लिया गया।

मोदी सरकार के इस फैसले पर उन्हें देश और विदेश हर जगह से बधाइयां मिली। कई बीजेपी कार्यालयों पर मिठाई बांटकर खुशी का इज़हार किया गया लेकिन इसके विपरीत मोदी सरकार को अलगाववादी नेताओं और कुछ विपक्षी पार्टी के नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ी। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान भी काफी परेशान दिखाई दिया।

जमयांग सेरिंग नामग्याल

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर लोक सभा में अपने भाषण के बाद लद्दाख के भाजपा सांसद जमयांग अब भी सुर्खियों में बने हुए हैं। पी.एम नरेंद्र मोदी और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने लोगों को नामग्याल के भाषण को सुनने की सलाह भी दे डाली, लेकिन 17 अगस्त को जमयांग सेरिंग नामग्याल ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे पी.एम नरेंद्र मोदी और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। नामग्याल ने अपने भाषण में कहा कि मैं खुश हूं कि लद्दाख की चर्चा संयुक्त राष्ट्र में हो रही है। उनका यह बयान भारत सरकार की नीति के ठीक विपरीत है।

लद्दाख के सांसद ने दिया एक ऐसा बयान, सुनकर मोदी व शाह हो सकते हैं परेशान

लद्दाख से भाजपा के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने ये भी कहा कि कांग्रेस के समय में संसद में भी लद्दाख की चर्चा नहीं होती थी, अब इसकी चर्चा संयुक्त राष्ट्र में हो रही है। संयुक्त राष्ट्र में लद्दाख की चर्चा होने से मैं बहुत खुश हूं। हालांकि भारत का हमेशा से यही रुख रहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है। ऐसे में अगर भाजपा ने अपने सांसद के बयान पर सफाई नहीं दी तो कांग्रेस के नेताओं को पी.एम नरेंद्र मोदी के फैसले पर सवाल खड़े करने का एक और मौका मिल सकता है।