नहीं करेंगे इस फूड की डिलीवरी, जोमैटो फिर विवाद मे…

0
399

जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय सोमवार से हड़ताल पर जा रहे हैं।

ऑनलाइन खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो एक बार फिर नए विवाद में आ गई है यह विवाद कोलकाता में उठा है और विवाद भी कंपनी के अंदर का है। जोमैटो से जुड़े डिलीवरी स्टाफ का आरोप है कि उन्हें ऐसे खाने की डिलीवरी कराई जा रही है जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय सोमवार से हड़ताल पर जा रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि बकरीद के दौरान वे उस खाने की डिलीवरी नहीं करेंगे जिसमें बीफ पड़ा हो। इसके अलावा इनका ये भी कहना है कि कंपनी से जुड़े डिलीवरी ब्वॉय पोर्क फूड की भी डिलीवरी नहीं करेंगे।

डिलीवरी स्टाफ कि मांग है की कंपनी इनकी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ नहीं करे। इन्होंने अपनी तनख्वाह भी बढ़ाने की मांग की है। कंपनी के हिन्दू और मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय ने कहा है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो सोमवार से वे हड़ताल पर चले जाएंगे। उन्होंने कंपनी के सीनियर अधिकारियों को अपने फैसले की सूचना दे दी है, लेकिन अब तक उन्हें कोई आश्वासन नहीं मिला है।

ऑर्डर की डिलीवरी करने वाले मौसीन का कहना है कि ये सारी घटनाएं कंपनी में हिन्दू-मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना को भी प्रभावित कर रही हैं। मौसीन का आरोप है कि कंपनी को सबकुछ पता है लेकिन हमारी मदद करने के बजाय कंपनी हमारे ऊपर ही झूठे आरोप लगा रही है।

इस युवक का कहना है कि जोमैटो के इस फैसले से हिन्दू के साथ-साथ मुसलमान भी दुखी हैं। कंपनी उनकी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचा रही है। इसलिए सोमवार से हम काम नहीं करेंगे।