राजनाथ सिंह के POK वाले बयान पर सामने आया पाकिस्तान का जवाब, बोला..

0
2476
राजनाथ सिंह के POK वाले बयान पर सामने आया पाकिस्तान का जवाब, बोला..

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पोखरण में कहा था कि परमाणु हमलों को लेकर भारत की नीति बदल सकती है।

कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद भारत पाकिस्तान के रिश्तों में खटास आ गई थी जो कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद और ज्यादा बढ़ गई है। भारत-पाकिस्तान के रिश्ते अब बिल्कुल भी सामान्य नहीं रहे। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान बहुत परेशानी में दिख रहा है और लगातार तीखी प्रतिक्रियाएं कर रहा है। कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान ने कई बड़े देशों से बातचीत करने की कोशिश की लेकिन किसी ने भी जवाब नहीं दिया तो वह भारत को धमकी देने पर उतर आया।

राजनाथ सिंह के परमाणु बम वाले बयान पर आया इमरान खान का बड़ा बयान, मची हलचल…

लेकिन अभी ताजा जानकारी के मुताबिक भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है जिसके बाद पड़ोसी मुल्क अपनी तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहा है। राजनाथ सिंह ने रविवार को पाक अधिकृत कश्मीर यानि पीओके (POK) को लेकर बड़ा बयान दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने भी चुप्पी तोड़ दी है।

राजनाथ सिंह के POK वाले बयान पर सामने आया पाकिस्तान का जवाब, बोला..

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पोखरण में कहा था कि परमाणु हमलों को लेकर भारत की नीति बदल सकती है। ये परिस्थिति पर निर्भर करेगा। इस बयान की पाकिस्तान में तीखी आलोचना हुई थी इसके बाद अब उन्होंने रविवार को एक और बयान दे दिया। राजनाथ बोले कि पाकिस्तान से अब कश्मीर पर बात होगी तो वो पीओके पर होगी। रक्षा मंत्री ये भी बोले कि पाक को आतंकवादियों को समर्थन देना बंद करना होगा।

इमरान खान के छूटे पसीने, परमाणु हथियार को लेकर कही ये बात…

राजनाथ के पीओके वाले बयान पर पाकिस्तान ने चुप्पी तोड़ दी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने हिन्दुस्तान के रक्षा मंत्री का बयान देखा है। पाक विदेश मंत्री बोले कि ये दर्शाता है कि हिन्दुस्तान एक कठिन परिस्थिति में उलझ गया है क्योंकि उसने क्षेत्र की शांति और सुरक्षा को ख़तरे में डालकर एकतरफा फ़ैसला लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर की जनता को दो हफ्ते से कैद करने का आरोप भी लगाया।