पाकिस्तान के विदेश मत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि ‘भारत दुनिया को यह दिखाना चाहता है कि कश्मीर में जीवन फिर से सामान्य हो गया है।

नई दिल्ली: आखिरकार पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को भारत का राज्य मान ही लिया। जी हां ये खबर सुनकर आपको  हैरान जरुर हो रहा होगा लेकिन ये खबर 100 फीसदी सहा है। पाकिस्तान के विदेश मत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महा संघ के मानवाधिकार परिषद में जम्मू कश्मीर को भारत का राज्य बताया है।

पाकिस्तानी नेता ने गाया- सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा…

दरअसल, घाटी में जब से अनुच्छेद 370 हटा है तब से लेकर अब तक पाकिस्तान न जाने कितने पैंतरे बदले है। पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के मसले पर दुनिया भर में प्रोपोगेंडा फैला रहा है। अब UNHRC में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का राज्य है।

बड़बोले पाकिस्तान के मुँह से निकला सच, जम्मू कश्मीर के लिए कही ये बड़ी बात

कुरैशी ने कहा कि ‘भारत दुनिया को यह दिखाना चाहता है कि कश्मीर में जीवन फिर से सामान्य हो गया है।

अगर ऐसा है तो भारत अपने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मीडिया, एनजीओ और सिविल सोसाइटीज को जाने क्यों नहीं दे रहा, ताकि वे वहां का हाल देख सकें।

पाकिस्तान के विधायक को ही है पाकिस्तान से डर, भारत की शरण में आए पाक के…

पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी से कहा कि वह कश्मीर के मुद्दे पर चुप न बैठे। बैठक के दौरान पाकिस्तान ने कहा कि भारत ने कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया है। उसने कश्मीर को दुनिया की सबसे बड़ी जेल बताते हुए मानवाधिकारों की कब्रगाह बताया।

Image result for pakistan foreign minister

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कश्मीर में प्रतिबंध लगाए गए हैं, लेकिन भारत सरकार ने एक से अधिक बार स्पष्ट किया कि कश्मीर में अशांति न फैले सके, इसलिए इन प्रतिबंधों को लगाया गया है।