हसनैन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी।

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के युवा गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने इतिहास रच दिया। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हसनैन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी। इस मैच में हसनैन ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। जिसके साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए। इससे पहले अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान ने ये कारनामा कर दिखाया था।

cricket fans

लेकिन हैरानी की बात यह रही की हैट्रिक लेने के बाद भी किसी ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया। इतना ही नहीं इस गेंदबाज को खुद इस बात का अंदाजा नहीं हुआ। वहीं स्टेडियम में मौजूद कमेंटेटर ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। दरअसल हुआ यूं कि पारी के 17वें ओवर में गेंदबाजी करने आए दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट हासिल किया। ओवर खत्म होने के बाद गेंदबाजी का जिम्मा किसी और गेंदबाज ने संभाला। जिसके बाद हसनैन पारी का 19वां ओवर करने आए और ओवर की पहली दो गेंदों में ही विकेट ले लिया। जिसके साथ ही उन्होंने लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट हासिल किए। इसके बाद इस पर काफी चर्चा भी हुई और सोशल मीडिया में भी ख़बर वायरल हो गई।

cricket fans

आपको बता दें कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हैट्रिक लेने वाले हसनैन 9वें खिलाड़ी बन गए है। इसके अलावा हसनैन की यह हैट्रिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में साल की पांचवी हैट्रिक है। इससे पहले ट्रेंट बोलट, मोहम्मद शमी, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह यह कारनामा कर चुके है।