INX मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी बुधवार रात बेहद ही नाटकीय घटनाक्रम के तहत हुई।

सीबीआई अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये। सीबीआई का यह वही मुख्यालय है, जिसके उद्घाटन में आठ साल पहले पी चिदंबरम पहुंचे थे। उस वक्त पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे। इस मुख्यालय का उद्घाटन तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किया था। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है, जिसमें उद्घाटन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ पी चिदंबरम दिख रहे हैं।

सीबीआई के डर से फ़रार हैं चिदंबरम, कॉंग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्ज़ी

बुधवार को गिरफ्तारी से पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे। सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची। कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया।

एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया है।’ सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को उनके आवास पर गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गयी।

सूत्रों के अनुसार चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है। उन्हें गुरुवार को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा जहां एजेंसी उनकी रिमांड की मांग करेगी।