टेस्ट क्रिकेट धीरे-धीरे सभी जगह से खत्म होता जा रहा है

वर्तमान समय में 20-20 क्रिकेट ज्यादा खेला जाता है इसकी वजह से बल्लेबाज भी अपने आपको उसी तरह से परिवर्तित करते जा रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट धीरे-धीरे सभी जगह से खत्म होता जा रहा है और एकदिवसीय मैच भी बहुत कम होने लगे हैं। सारी घरेलू लीग ट्वेंटी-20 ही होती है। यही वजह है कि बहुत सारे बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर रहकर बल्लेबाजी नहीं कर पाते। आजकल बल्लेबाज एग्रेसिव खेलना ज्यादा पसंद करते हैं इसलिए दुनिया की बहुत सारी टीम टेस्ट क्रिकेट में पूरी पारी खेली हीं पाती लेकिन एक ऐसा बल्लेबाज भी मौजूद है जिसने एकदिवसीय मैच में पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी की।

इस पाकिस्तानी अभिनेत्री ने कहा कि धोनी के लिए सब कुछ देने को तैयार हूं

जानकारी के लिए बता दें कि इस बल्लेबाज में एक खास बात यह है कि यह वेस्टइंडीज का बल्लेबाज है। वेस्टइंडीज टीम को काफी अग्रेसिव टीम कहा जाता है। उनके लिए यह भी कहा जाता है कि वेस्टइंडीज का कोई भी खिलाड़ी लंबी पारी नहीं खेल पाता या विकेट पर टिककर नहीं खेल पाता। हम जिस बल्लेबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि क्रिस गेल हैं। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक उपलब्धि हासिल की है।

Rohit Sharma ने ट्रोलर्स पर जताई नाराजगी, कही ये बड़ी बात…

Yuvraj Singh के बाद इस कीवी बल्लेबाज ने एक ही ओवर में जड़े 6 छक्के…..

एकदिवसीय विश्व कप 2015 के एक मैच में क्रिस गेल ने पूरे 50 ओवर तक बल्लेबाजी की थी। इस मैच में उन्होंने अकेले ही 245 रन बनाए थे। इस लंबी पारी के दौरान उन्होंने 16 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। इस मैच में क्रिस गेल ने अकेले ही इतने रन बना दिए थे जितने रन पूरी टीम मिलकर बनाती है।