प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में सीएए और एनआरसी को औपचारिक और स्पष्ट अस्वीकृत करने के लिए सभी की तरह के कांग्रेस नेतृत्व को दिया है।

चुनावी रणनीतिकार और जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया। इस ट्वीट के बाबत उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को धन्यवाद दिया है। प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में सीएए और एनआरसी को औपचारिक और स्पष्ट अस्वीकृत करने के लिए सभी की तरह के कांग्रेस नेतृत्व को दिया है। साथ ही उन्होंने बिहार में एनआरसी और सीएए लागू नहीं होने की बात कही है। इस मसले पर ट्वीट कर उन्होंने लिखा, “राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों ही विशेष धन्यवाद के पात्र हैं। मै इन दोनों को इसे नकारने के लिए विशेष धन्यवाद देना चाहता हूं।” जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “बिहार में एनआरसी और सीएए लागू नहीं होगा”

Image result for prashant kisor बिहार में NRC और CAA नहीं होने देंगे लागू

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर आरंभ से ही इन दोनों बिल के खिलाफ अपनी राय रख रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से अपने शासन वाले राज्यों में इसे लागू नहीं करने की अपील की थी, साथ ही गैर कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से भी ये आग्रह किया था कि वे अपने राज्य में इसे लागू न होने दें।

Image result for prashant kisor बिहार में NRC और CAA नहीं होने देंगे लागू

दरअसल पिछले दिनों बिहार में सत्तारुढ़ जेडीयू के नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को समर्थन देने के बाद राजनीतिक हल्के में काफी बवाल मचा था और उनकी ही पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी के फैसले पर असहमति जताई थी। इसी मसले पर जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने  NRC और CAA के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने कहा था, ‘नीतीश कुमार ने भरोसा दिया है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा।’ साथ ही प्रशांत किशोर ने नागरिकता कानून पर अपने रुख पर कायम रहने की बात कही थी।