बाल ठाकरे के बाद अब इस पार्टी की कमान उनके बेटे उद्धव ठाकरे संभाल रहे हैं

महाराष्ट्र में राष्ट्रीय शिवसेना एक बड़ी पार्टी है और हमेशा वहां पर चुनाव लड़ती है। इस पार्टी का विवादों से गहरा नाता रहा है। बाल ठाकरे के समय से ही यह पार्टी हमेशा चर्चाओं में रही है। बाल ठाकरे के बाद अब इस पार्टी की कमान उनके बेटे उद्धव ठाकरे संभाल रहे हैं और अब उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी राजनीति में कदम रख लिया है।

बाल ठाकरे के बाद अब इस पार्टी की कमान उनके बेटे उद्धव ठाकरे संभाल रहे हाल ही में मोहन भागवत ने मुसलमानों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। वैसे तो मोहन भागवत और आरएसएस मुसलमानों के ज्यादा पक्ष में नहीं रहते हैं। लेकिन इन सबसे अलग मोहन भागवत ने मुसलमानों को लेकर एक बयान दिया है, उन्होंने भारतीय संस्कृति और हिंदुस्तान की तारीफ करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा सुखी मुसलमान भारत देश में ही रहते हैं। अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए मोहन भागवत ने कहा कि उनके खुश रहने की वजह है हम हिंदू हैं।

बाल ठाकरे के बाद अब इस पार्टी की कमान उनके बेटे उद्धव ठाकरे संभाल रहे एक कार्यक्रम के दौरान संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आरएसएस किसी भी धर्म से नफरत नहीं करता है। हमारी रणनीति यही है कि हम सभी समुदाय को मिलाकर विकास कर सकें। हम सिर्फ हिंदू समुदाय का ही भला नहीं सोचते हैं बल्कि हर समुदाय को साथ लेकर चलने की कोशिश करते हैं। संघ प्रमुख बोले कि सही तरीका ये है कि ऐसे उत्कृष्ट इंसान बनाए जाएं, जो समाज में परिवर्तन के साथ ही देश की कायापलट में अहम भूमिका निभा सकें।