ममता हुई कलंकित, झाड़ियों में मिला नवजात

0
733
ममता हुई कलंकित, झाड़ियों में मिला नवजात

एक मां ने अपने बच्चे को जन्म देने के बाद लोक लाज से बचने के लिए मां के आंचल को ही शर्मसार करके रख दिया।

दुनिया भर में मां का दर्जा भगवान से बढ़कर है, वो मां ही होती है जो हमे इस दुनिया में लाती है पाल पोस कर बड़ा करती है। लेकिन जो घटना आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएगें कि क्या कोई मां इतनी कठोर हो सकती है। मामला यूपी के हरदोई का है जहां ममता कलंकित हो गई है। एक बच्चे को पेट मे रखकर पालने के बाद जन्म लेने के बाद कुमाता ने उसे झाड़ियों में फेंक दिया।

 ममता हुई कलंकित, झाड़ियों में मिला नवजात

एक मां ने अपने बच्चे को जन्म देने के बाद लोक लाज से बचने के लिए मां के आंचल को ही शर्मसार करके रख दिया। बालक के रूप में जन्में बच्चे को उस मां ने झाड़ियों में फेंक दिया गया जिसे उसने 9 महिने तक गर्भ में रखा। सूचना पाकर पहुंची यूपी 100 पुलिस बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची जिसको एक निसंतान मां ने गोद लिया है। शाहाबाद कोतवाली के मोहल्ला जोगीपुर नौशारा में झाड़ियों में एक नवजात शिशु मोहल्ला वासियों द्वारा देखा गया।

गुम हुई शबनम 2 साल बाद अपने परिवार से मिली, आधी रोटी देकर करवाते थे पूरे घर का काम

ममता हुई कलंकित, झाड़ियों में मिला नवजात

मोहल्ला वासियों ने तत्काल इसकी सूचना यूपी 100 पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को अपनी देखरेख में ले लिया।शाहाबाद सीएचसी पर पहुंचते ही एक निसंतान मां वहां पहुंची और उसने बच्चे को अपने आंचल में छुपा लिया।  पुलिस शिशु को लेकर सीएचसी पहुंची, वहां उसका डॉक्टरी परीक्षण हुआ। उसके बाद मां को कागजी खानापूर्ति के बाद बच्चा सौंप दिया गया।

फिलहाल इस नवजात शिशु को लेकर मोहल्ले में चर्चाओं का माहौल गर्म है, और अच्छी बात ये है कि बच्चे को मां का साया मिल गया। लेकिन फिर भी जहन में कहीं ना कहीं सवाल उठते हैं कि कोई मां कैसे बच्चे को 9 महिने गर्भ में रखने के बाद उसे जन्म भी देती है लेकिन फिर उसे मरने के लिए झाड़ियों में छोड़ देती है।

एक बार फिर इंसानियत हुई शर्मसार 3 साल की मासूम के साथ किया घिनौना काम..