भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता है यहां पर किसी भी क्रिकेटर को किसी स्टार से कम नहीं माना जाता है।

Related image

भारत और पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बहुत सारे स्टेडियम मौजूद है। क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने कोने में मौजूद है। और भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता है यहां पर किसी भी क्रिकेटर को किसी स्टार से कम नहीं माना जाता है। किन चार ऐसे देश मौजूद हैं जिनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम सबसे ज्यादा है।

  1. पाकिस्तान

वैसे तो पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर सारी दुनिया में बदनाम है। पिछले कई सालों से पाकिस्तान में कोई भी देश क्रिकेट खेलने नहीं  लेकिन फिर भी पाकिस्तान अंदर बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मौजूद है। जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में लगभग 21 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम अभी मौजूद है। और पाकिस्तान को वर्ल्ड की बहुत बेहतरीन टीम माना जाता है

  1. ऑस्ट्रेलिया Related image

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीम मानी जाती है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सबसे ज्यादा एक दिवसीय विश्वकप जीते हैं और वह अब तक 5 विश्वकप अपने नाम कर चुकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भी 22 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मौजूद है।

  1. इंग्लैंड

सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देश में होने के मामले में इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में विश्व कप 2019 इंग्लैंड ने अपने नाम किया है। इंग्लैंड के अंदर 23 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मौजूद है।

  1. इंडिया 

सभी जानते हैं कि भारत में क्रिकेट को कितना पसंद किया जाता है। क्रिकेट को देखने और पसंद करने वाले लोग दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में पाए जाते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस समय भारत में 52 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मौजूद है।