पिछले 50 सालों से कमिश्नर सिस्टम की मांग की जा रही थी। जिसे अब यूपी के दो बड़े शहरों में लागू कर दिया गया है।

यूपी के दो बड़े शहरों में कमिश्नर सिस्टम लागू करने का फैसला योगी कैबिनेट ने ले लिया है। इनमें लखनऊ और गौतमबुद्धनगर (नोएडा) शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात की जानकारी मीडिया को देते हुए कहा कि पिछले 50 सालों से कमिश्नर सिस्टम की मांग की जा रही थी। जिसे अब यूपी के दो बड़े शहरों में लागू कर दिया गया है

Image result for यूपी में कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद मायावती ने योगी सरकार पर कसा तंज

वहीं यूपी में कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद इस पर सवाल भी उठने लगे हैं। इस प्रणाली को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में कमिश्नर सिस्टम लागू होने पर सवाल उठाए हैं। मायावती ने योगी सरकार पर ट्विटर के जरिए तंज कसते हुए कहा कि कुछ जगहों पर कानून व्यवस्था बदलने से कुछ नहीं होगा। इसके लिए अपराधियों के विरुद्ध राजनीति से ऊपर उठकर कानूनी कार्रवाई करनी होगी। तभी जाकर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार आ सकता है। लेकिन इस तरफ प्रदेश सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है।

Image result for यूपी में कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद मायावती ने योगी सरकार पर कसा तंज

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में सीएए को लेकर लखनऊ में भारी हिंसा देखने को मिली थी। इसी के साथ यूपी के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों द्वारा तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं सामने आई। जिसके बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे थे। इसे लेकर योगी सरकार ने सख्त रवैया भी अपना लिया था। जिसके बाद अब यूपी में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के उद्देश्य से योगी सरकार ने लखनऊ और गौतबमबुद्धनगर (नोएडा) में कमिश्नर सिस्टम लागू किया है।